हिन्दू धर्म मे पुनर्जन्म का प्रमाण (Rebirth Proved from Hindu Mythology)

हिन्दू धरम के आलावा कोई भी धरम पुनर्जनम को केवल अंधविश्वास मानता है..लेकिन इस तरह की घटनाये ये ही इशारा करती है है की `सच हमेशा सच ही रहता है भले ही कोई उस माने या न माने...`
--------------------------------------------------------------

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर के एक गाँव में तीन साल के एक बच्चे ने जब मुंह खोला तो पिछले जन्म के राज ने सनसनी फैला दी.
इसे कुदरत का करिश्मा न कहे तो और क्या कहे. जिसने हत्या की, उसी घर में हत्यारे का बेटा बन जन्म लेकर खोल दिया हत्या का राज.

हत्यारों के नाम का किया खुलासा
यही नहीं बच्चे ने अपने पुनर्जन्म में मरने का राज और हत्यारों के नाम का खुलासा किया हैं. सबसे हैरत की बात ये हैं इस बच्चे ने अपने पिछले जन्म के कातिल के घर ही जन्म लिया हैं जो इस जन्म में बच्चे का पिता हैं.

नदी की तरफ इशारा कर मासूम अपने कत्ल की दास्तां बया करता है. तीन वर्ष पूर्व यानी पिछले जन्म में इस मासूम का नाम भूरा था. मुज़फ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र के गाँव कुट्बी का रहने वाला था.
क्या थी हत्या की कहानी
भूरा अपने तीन साथियों के साथ पास के एक गाँव में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर अपने गाँव वापस लौट रहा था फिर अचानक नदी के पुल पर चारों दोस्तों के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ.
इस विवाद में भूरे को तीनों दोस्तों ने पत्थर से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. उसके शव को पुल से नीचे नदी में फेंककर फरार हो गए थे. इस मामले में तीनों आरोपी दोस्त जेल गए थे.

कुछ साल बाद गाँव कुटबा के एक परिवार में भूरे ने मनीष बनकर जन्म लिया. मनीष ने तीन साल की उम्र के बाद अपने पिछले जन्म की दास्तां बयां करनी शुरू की तो बेहद चौंकाने वाली कहानी सामने आई.

अब इस बच्चे ने जिस घर में जन्म लिया वह उसके पिछले जन्म का कातिल हैं,इस जन्म में पिता... मनीष नाम का ये बच्चा बेझिझक पिछले जन्म के अपने तीनों कातिलों मंगलू,कुश और शीशपाल का नाम साफ-साफ बताता हैं.

इस घर में लगी भीड़ और इस मासूम से बारी-बारी से इसके पिछले जन्म की बात पूछते ग्रामीण उस समय भौचक्के रह जाते हैं. ग्रामीण भी इस बच्चे की इन बातों पर यकीन करने पर मजबूर हैं.

मनीष बनकर पुनर्जन्म
गाँव में भूरे के क़त्ल का किस्सा गाँव का हर शख्स जानता है. कुदरत का करिश्मा तो देखिये की जो व्यक्ति भूरे के कत्ल में शामिल था और उसके क़त्ल में जेल जा चुका हैं शीशपाल नाम का वह शख्स इस जन्म में मनीष का पिता हैं.

मृतक भूरे के पिता हरवीर भी अपने बेटे के पुनर्जन्म की बात को सच मानते हैं.
उनका साफ़ तौर पर कहना हैं कि ये बच्चा मेरा बेटा भूरा ही हैं जिसने दूसरा जन्म पिछले जन्म के कातिल के घर लिया है.
http://www.youtube.com/watch?feature=player_embedded&v=CHCM7oJDlGk

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्री कृष्ण के भांजे अभिमन्यु की कथा की पुष्टि

Shiv Tandav Stotra in Sanskrit-Hindi-English

ऋषि वाग्बट्ट के सूत्र (Health Sutras of rishi Bagbatt)